पर्रिकर ने रिकॉर्ड दर्ज की जीत, बवाना में आप ने बनायी बड़ी बढ़त

2017_8$largeimg28_Aug_2017_110343143

पण्जी : पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी को दिल्ली के बावना उपचुनाव में जीत मिलती दिख रही है. दिल्ली के बावना सीट में हुए उपचुनाव में शुरूआती राउंड के मतगणना में कांग्रेस और आप के प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर थी लेकिन अब पूरा सीन पलट चुका है. अठाहरवें राउंड के गिनती में आम आदमी पार्टी के प्रत्य़ाशी कांग्रेस  से 17,000 हजार वोटों से ज्यादा की बढ़त बना ली है. वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर है. भाजपा तीसरे नंबर पर हैं. गौरतलब है कि इस उपचुनाव के नतीजे इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है. पिछले कुछ महीनों से केजरीवाल खामोश  हैं और देश की राजनीति पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं. हरियाणा में राम रहीम के मुद्दे पर भी उन्होंने खामोशी बरती. इसके उलट पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल आक्रमक मूड में थे.

उधर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने पण्जी सीट से जीत दर्ज कर ली है. आज हुए मतगणना में पर्रिकर ने पण्जी सीट से अपने निकटम प्रतिद्धिंदी को 4,803 मतों से हरा दिया है. मुख्यमंत्री बनने के बाद विधानसभा की सदस्यता जरूरी थी. ऐसे में छह महीने के अंदर मनोहर पर्रिकर ने पण्जी से चुनाव लड़ा और मतगणना के बाद आज जारी नतीजे में मनोहर पर्रिकर  जीत हासिल करने में कामयाब रहे. गोवा के एक अन्य सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है.

दिल्ली बवाना विधानसभा उपचुनाव में आप के मुकाबले कांग्रेस ने  बनायी बढ़त 

17 वें राउंड में आप ने कांग्रेस के मुकाबले अच्छी बढ़त बना ली है. आप प्रत्याशी रामचंद्र 17,057 वोट से आगे हैं. आप प्रत्याशी को 42,942 वोट प्राप्त हुए, वहीं कांग्रेस को 25,885 और भाजपा तीसरे नंबर पर हैं. भाजपा प्रत्याशी को 23949 वोट हासिल हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *